राष्ट्रीय

“हीराबेन मोदी का यू एन मेहता हार्ट अस्पताल में इलाज के दौरान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का शुक्रवार को अहमदाबाद के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 99 वर्ष की थीं।

यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर के एक बुलेटिन, जहां उन्हें बुधवार को तबीयत बिगड़ने के बाद भर्ती कराया गया था, ने उनके निधन की खबर दी।

मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है, “हीराबेन मोदी का यू एन मेहता हार्ट अस्पताल में इलाज के दौरान 30/12/2022 को सुबह 3.30 बजे निधन हो गया।”

पीएम मोदी ने कहा कि “100 साल की एक महान यात्रा” उनकी मां के निधन के साथ समाप्त हो गई है।
मोदी ने ट्वीट किया, “100 साल की एक महान यात्रा समाप्त हो गई है। मैंने मां में तीन गुण देखे हैं, एक तपस्वी (संत) की तरह एक यात्रा, एक निस्वार्थ कार्यकर्ता और मूल्यों के लिए समर्पित जीवन।”

उन्होंने ट्वीट किया, “जब मैं उनसे उनके 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही जो मुझे हमेशा याद है। ‘काम करो बुद्धि थी, जीवन जियो शुद्धि थी’।”

मोदी अपनी मां की अंतिम यात्रा में उन्हें कंधा देने अहमदाबाद पहुंचे हैं। इससे पहले अपनी मां के स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में जानने के बाद, पीएम मोदी बुधवार को दिल्ली से अहमदाबाद पहुंचे और हीराबेन के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए अस्पताल गए।

बुधवार को अस्पताल में एक घंटे से अधिक समय बिताने के बाद, डॉक्टरों द्वारा उनकी सेहत स्थिर होने की सूचना के बाद पीएम दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे। उन्होंने सरकार द्वारा वित्त पोषित स्वायत्त चिकित्सा सुविधा अस्पताल में डॉक्टरों से भी बात की थी।

हीराबेन, जिन्हें हीराबा भी कहा जाता है, पीएम मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ गांधीनगर शहर के पास रायसन गांव में रहती थीं। प्रधानमंत्री ने नियमित रूप से रायसन का दौरा किया और अपनी अधिकांश गुजरात यात्राओं के दौरान अपनी मां के साथ समय बिताया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *