जुर्म

खुशियों में विघ्न डालने वाला ‘बच्चा गैंग’… 10-12 लाख में शादी के लिए खरीदे जा रहे हैं बच्चे!

छोटे बच्चों को गुनाह के दलदल में घसीटने वाले एक गैंग का पर्दाफाश हुआ है। हमने कुछ दिन पहले आपको एक खबर बताई थी कि कैसे छोटे बच्चों से शादियों में चोरियां करवाई जाती है। इस खबर के बाद पुलिस ने ऐसे गुनहगारों पर कार्रवाई की और सामने आए चौकाने वाले तथ्य। बच्चों को जान-बूझकर बनाया जा रहा है चोर।

  • बच्चों को चोर बनाने वाले गैंग का पर्दाफाश
  • 10-12 लाख में होता था बच्चों का सौदा
  • सूट-बूट पहनाकर बनाया जाता है अपराधी
  • बच्चों को दी जाती है चोर बनने की ट्रेनिंग

अगर आपके बच्चों की उम्र 10 से 16 साल के बीच है तो ये आपको जरूर पढ़नी चाहिए। बच्चों को चोर बनाने वाला गैंग पूरे देश में काम कर रहा है। इन्हें तलाश होती है ऐसे बच्चों की जो दिखने में खूबसूरत हों, जो पढ़े लिखे हों, जो दिखने में अमीर लगते हों। ये गैंग सीधे-सादे बच्चों को अपराधी बनाने का काम कर रहा है। इस शातिर गैंग के लोग पहले बच्चों का सौदा करते हैं और फिर उन्हें चोरी करने के लिए ट्रेनिंग देते हैं। करीब छह महीने की ट्रेनिंग के बाद बच्चों को गुनाह के दलदल में धकेल दिया जाता है।

शादी में ‘बच्चा गैंग’ का आतंक

हमने कुछ दिन पहले एक खबर दिखाई थी। इस खबर में हमने आपको बताया था कि कैसे शादियों के पंडाल के अंदर सूट-बूट पहने बच्चे आते हैं और फिर आपकी आंखों के सामने आपका कीमती सामान चोरी कर लेते हैं। ये पूरे समय आपकी आंखों के सामने होते हैं, लेकिन आप इन्हें पहचान ही नहीं पाते। इनकी ड्रेस, शक्ल-सूरत, चाल-चलन देखकर ऐसा लगता कि जैसे ये शादी में बुलाए गए मेहमान हों और बस यही पर हो जाता है धोखा। कोई इनपर शक भी नहीं करता और ये शादी में से जूलरी, पैसे और दूसरे कीमती सामान को उठाकर वहां से गायब हो जाते हैं।

बच्चों को देते हैं चोर बनने की ट्रेनिंग

बच्चों को कॉन्ट्रेक्ट में लेने के बाद ये गैंग उन बच्चों की ट्रेनिंग शुरू करता है। उन्हें सिखाया जाता है कि कैसे अपने शिकार पर नजर रखनी है। कैसे शादी के पंडाल के बीच से कीमती बैग उठाना है। इन्हें ये भी सिखाया जाता है कि लोगों के बीच खुद को सामान्य दिखाना है। साथ ही बच्चों को स्टाइलिश लुक देने के लिए बात करने का तरीका, चलने फिरने का स्टाइल भी सीखाया जाता है। इन बच्चों को इतना ट्रेंड कर दिया जाता है कि शादी में कोई इनकी नीयत पर शक ही नहीं कर

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *